एबी डीविलियर्स ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, अचानक लिया तीनों फॉर्मेट से संन्यास

0
30

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने आज सबको चौंका दिया. उन्होंने बड़ी घोषणा कर दी. वनडे के इतिहास में सबसे तेज शतक बनाने वाले डीविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर क्रिकेट प्रेमियों को ही नहीं, पूरे खेल जगत को स्तब्ध कर दिया. डीविलियर्स ने महज 31 गेंदों पर शतक लगाया था. दक्षिण अफ्रीका की मीडिया से आ रही खबर के अनुसार डीविलियर्स ने क्रिकेट के सभी तरह के फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की है.
डीविलियर्स के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकाॅर्ड है. उन्होंने विंडीज के खिलाफ 18 जनवरी 2015 को वॉन्डर्स स्टेडियम में 31 गेंदों में शतक ठोका था. डीविलियर्स ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोरी एंडरसन को पछाड़ यह रिकाॅर्ड बनाया था. एंडरसन ने 1 जनवरी 2014 को विंडीज के खिलाफ हुए वनडे मैच में 36 गेंदों में शतक जड़ा था. ऐसा लग रहा था कि एंडरसन का यह रिकाॅर्ड आसानी से नहीं टूटेगा, लेकिन डीविलियर्स ने साल बाद उनसे तेज शतक लगा दिया.

वनडे में सबसे तेज 150 रन पूरे करने का रिकाॅर्ड भी इन्हीं के नाम है. डीविलियर्स ने 2015 के विश्व दाैरान 27 फरवरी को विंडीज के खिलाफ सिडनी में 66 गेंदों में नाबाद 162 रनों की पारी खेली थी. इस दाैरान उन्हें 150 रन महज 64 गेंदों में पूरे किए थे जो एक विश्व रिकाॅर्ड है. उनसे पहले आॅस्ट्रेलिया के ओपनर शेन वाॅटसन ने 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ 83 गेंदों में 150 रन बनाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here